Rajasthan Politics: 'बेचारी मैडम' वाले बयान पर गरमाई सियासत, दीया कुमारी ने कहा- कांग्रेस की मानसिकता महिला विरोधी...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352452

Rajasthan Politics: 'बेचारी मैडम' वाले बयान पर गरमाई सियासत, दीया कुमारी ने कहा- कांग्रेस की मानसिकता महिला विरोधी...

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा कांग्रेस विधायक अमीन कागजी द्वारा का डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी को बेचारी मैडम कहने के बाद मानों प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया हो. अब इसी को लेकर डिप्टी सीए दीया कुमारी ने भी बयान जारी किया है. 

Deputy CM Diya Kumari

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस विधायक अमीन कागजी द्वारा दिए गए 'बेचारी मैडम' वाले बयान पर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने एक वीडियो जारी इस बयान की निंदा की है और विपक्षी नेता को करारा जवाब दिया है. 

कांग्रेस के मंत्री पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि कांग्रेस विधायक का यह बयान पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है. जब इनकी पार्टी सत्ता में थी, तब भी उनके मंत्री ने विवादित बयान दिए थे कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है. आज इनके विधायक महिला वित्त मंत्री को 'बेचारी' कह रहे हैं. इन लोगों को बड़ी आपत्ति है कि कोई महिला वित्त मंत्री कैसे बन गई. 

दीया कुमारी ने कांग्रेस विधायक के बयान की निंदा की 
डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि भाजपा ने केंद्र और प्रदेश में महिला को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी है. महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह बड़ा कदम है. इससे कांग्रेस को परेशानी है. इनकी सोच है कि महिला को सिर्फ घर पर बैठनी चाहिए. उसे कोई पद नहीं मिलना चाहिए. मैं कांग्रेस नेता के इस बयान की कड़ी निंदा करती हूं.

कांग्रेस विधायक कागजी ने क्या कहा था
आपको बताते हैं कि कागजी ने कहा था कि 'भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट उन्हीं अधिकारियों ने बनाया है, जिन्होंने गहलोत सरकार में बनाया था. हां, यह जरूर है कि कांग्रेस जो बड़े-बड़े ऐलान करती थी, उनको आपने छोटे-छोटे टुकड़ों में बांट दिया. मतलब जिसके लिए हम 500-500 करोड़ रुपये जारी करने का प्रस्ताव करते थे, उसी को आपने 5-5 करोड़ में कर दिया. इसीलिए बेचारी मैडम को पौने तीन घंटे खड़ा रहना पड़ा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इन 30 लाख लोगों को नहीं मिलेगी फ्री बिजली, गहलोत सरकार का नियम बना रोड़ा

Trending news